Ticker

6/recent/ticker-posts

कुक्कुटपालना साठी लोन

🐔🐓🐔🐓🐔

कुक्कुटपालनासाठि  लोन.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेरोजगार युवकों के लिए खजाना खोल दिया है. खासकर मुर्गी पालकों के लिए प्रधानमन्त्री ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लाकर उन्हें रोजगार से जोड़कर समृद्ध करने का फैसला लिया है. अब उन पशुपालकों को प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के तहत उनकी कार्यक्षमता बढाने के लिए 10 लाख रूपये का लोन दिया जाएगा.

इसकी जानकारी देते हुए जिलां पशुपालन पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत मुर्गी पालकों को 10 लाख का लोन दिया जाएगा. इस लोन को लेने में कोई सेक्रुटी मनी या गारंटर की जरूरत नही है. उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति मुर्गी पालन के लिए लोन लेना चाहते हैं इसके लिए उन्हें आवेदन भर कर अपना आवेदन अपने प्रखंड के प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी के यहां जमा करना होगा. फिर प्रखंड से वह आवेदन उनके पास आ जाएगा.

वे उस आवेदन को स्वीकृत कर क्षेत्र के संवंधित बैंक को लोन के लिए भेज देंगे. शेष बैंक का काम है कि कब अभ्यर्थी को लोन मुहैया करेगा. वहीं डीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का लाभ फ़ूड प्रोसेसिंग जैसे मुर्गी के मांस को सप्लाय करने के लिए रख रखाव के बेहतर तरीके के लिए यह लोन स्वीकृत किये जायेंगे.

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या